ग्लोबल मार्केट में होंडा उतारने जा रही एक और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर

Honda SC-e!

हाल ही में, जापान में मोबिलिटी शो के दौरान कंपनी ने Honda SC-e का प्रदर्शन किया, जिससे पता चलता है कि इस स्कूटर में कोई भी फीचर की कमी नहीं है। यह स्कूटर पावरफुल इंजन और शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च होगी। चलिए जानते हैं…

रेंज और बैटरी

अगर हम इसकी रेंज और बैटरी के बारे में बात करे तो इसमें स्वैपेबल बैटरी के साथ! 100 Km की शानदार रेंज भी है। इस स्कूटर में 2500 W का इलेक्ट्रिक मोटर है, जो काफी बेहतर जाना जाता हैं। जिससे यह 6 सेकंड में 0 से 45 Kmpl तक की स्पीड प्राप्त कर सकता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 Km तक की शानदार रेंज देता है। होंडा कंपनी ने इसे 2 स्वाइपेबल बैटरी के साथ Honda Mobile Power Pack e कहा है, जिससे बैटरी बहुत जल्दी चार्ज हो जाती है। जो की काफी अच्छी रेंज दे सकती हैं।

Honda SC-e launching globally
Honda SC-e launching globally

मॉडर्न फीचर्स

अगर हम फीचर्स की बात करे तो फीचर्स के मामले में, इसमें स्टील रिम के साथ व्हील, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, और 12 इंच के ट्यूबलेस टायर हैं। इसमें डिस्क ब्रेक या ABS सेटअप नहीं है, लेकिन सीट बहुत ही आरामदायक है और स्कूटर में फ्लैट फुटरेस्ट भी हैं, लेकिन यह थोड़ी कमी में है।

Name of the Electric ScooterHonda SC-e
रेंज100 Km
बैटरी2 स्वाइपेबल
स्पीड45 Kmpl
Official WebsiteClick here

इस EV की खासियत!

Honda SC e-Scooter का डिजाइन शहरी यात्राओं के लिए विशेष रूप से बनाया गया है। इसका स्टाइलिश डिजाइन के बावजूद, यह बहुत ही सरल दिखती है। इसमें एलइडी लाइट सेटअप के बीच LED DRLs हैं। और स्कूटर के हैंडल के सामने भी LED लाइट है। यह स्कूटर कंपनी के द्वारा प्रोटोटाइप मॉडल बताया गया है। और इसका उत्पादन करने की कोई योजना नहीं है। इसके फ्रंट पैनल पर ब्लू लाइटिंग, हैंडलबार, फ्लोरबोर्ड, और टेल सेक्शन इसे और स्टाइलिश बनाते हैं।

gavva
Honda SC-e

लॉन्च डेट और कीमत

अगर हम इसकी लॉन्च और कीमत के बारे में बताया गया है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह साल 2024 तक मार्केट में लॉन्च होगा। कंपनी का कहना है कि यह बाइक लोगो को काफी पसंद आएगी, लेकिन इसकी कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन बहुत जल्द ही बताई जाएगी।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment